बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस जिन्होंने बाप और बेटे दोनों के साथ किया रोमांस

0
305
Bollywood Actress who romanced with Father and Son
Photo Credit: playbuzz.com

कहते है कि हिंदी फिल्म इंडस्ट्री या बॉलीवुड में हीरो बहुत देर से बूढ़े होते है और एक्ट्रेस की उम्र बहुत जल्दी ढल जाती है और शायद इसी कारण आज भी 50 साल से अधिक उम्र वाले हीरो अपने से आधे उम्र की एक्ट्रेस के साथ रोमांस करते नज़र आते है।

इस बात को झुठलाया नहीं जा सकता है कि बॉलीवुड पुरुष प्रधान फिल्म इंडस्ट्री है मगर इसके बाद भी कुछ ऐसी एक्ट्रेस हुई है जिन्होंने ना केवल अपने कम उम्र के हीरो के साथ रोमांस किया बल्कि उन्होंने रियल ज़िन्दगी के बाप और बेटा , दोनों के साथ फिल्मो में रोमांस किया।

हेमा मालिनी

bollywood actress who romanced onscreen with father and son Hema Malini Raj Kapoor
Photo Credit: Youtube

हेमा मालिनी ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अपने कदम फिल्म सपनो का सौदागर से किया था और इस फिल्म में उनके हीरो और कोई नहीं बल्कि, हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के शोमैन राज कपूर थे। कुछ सालो के बाद हेमा मालिनी फिल्म हाथ की सफाई में राज कपूर के बड़े बेटे रंधीर कपूर के साथ रोमांस करते नज़र आई।

रानी मुख़र्जी

bollywood actress who romanced onscreen with father and son Rani Mukherjee Abhishek Bachchan
Photo Credit: Youtube

रानी मुख़र्जी शायद दूसरी बॉलीवुड एक्ट्रेस होंगी जिन्होंने ऑनस्क्रीन सीनियर और जूनियर बच्चन दोनों के साथ रोमांस किया। फिल्म ब्लैक में वैसे तो रानी और सीनियर बच्चन, रोमांटिक कपल की भूमिका में नहीं थे मगर इन दोनों के बीच फिल्माया गया चुम्बन के सीन ने काफी बवाल मचाया था । रानी मुख़र्जी और जूनियर बच्चन ऑनस्क्रीन कपल के तौर पर बहुत सराहे गए और दोनों ने बंटी एंड बबली और युवा जैसे अच्छे और सफल मूवी में साथ में काम किया।

माधुरी दीक्षित

bollywood actress who romanced onscreen with father and son Madhuri Dixit Vinod Khanna
Photo Credit: Youtube

बॉलीवुड से साउथ के एक्ट्रेस की बादशाहत को खत्म करने वाली माधुरी दीक्षित ने विनोद खन्ना के साथ दयावान मूवी में रोमांस किया और विनोद खन्ना के साथ नहाते समय चुम्बन का सीन उस समय बॉलीवुड में चर्चा का विषय था और शायद आज तक यकीनन माधुरी द्वारा दिए गए अंतरंग दृश्यों में यह बहुत ही ज्यादा बोल्ड है। फिल्म मोहब्बत में इनकी जोड़ी विनोद खन्ना के बेटे अक्षय खन्ना के साथ बहुत ही सराही गयी थी।

श्रीदेवी

bollywood actress who romanced onscreen with father and son Sridevi Sunny Deol
Photo Credit: Youtube

बॉलीवुड की पहली फीमेल सुपरस्टार, श्रीदेवी, जिन्होंने अपने दौर में अपने शर्तो पर फिल्मो में काम किया और शायद वो पहली एक्ट्रेस होंगी जिनके सामने उस दौर के सुपरस्टार अमिताभ को भी अपने रोल के साथ समझौता करना पड़ा था। अपने करियर के शुरुवाती दौर में उन्होंने धर्मेन्द्र के साथ अनेको फिल्मो में रोमांस किया तो अपने करियर के शीर्ष मुकाम पर सनी देओल के साथ इश्क के पेंच भी लगाये। धर्मेन्द्र के साथ वो फ़रिश्ते, नाका बंदी, सोने पे सुहागा जैसे फिल्मो में काम किया तो उन्होंने सनी देओल के साथ चालबाज, निगाहें जैसी फिल्मो में रोमांस किया।

शिल्पा शेट्टी

bollywood actress who romanced onscreen with father and son Shilpa Shetty Abhishek Bachchan
Photo Credit: Youtube

शिल्पा शेट्टी के नाम भी रूपहले पर्दे पर अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन के बाप बेटे जोड़ी के साथ रोमांस करने का क्रेडिट है। अमिताभ की फ्लॉप मूवी, लाल बादशाह जिसे शायद अमिताभ भी देखना पसंद नहीं करेंगे, में शिल्पा उनके साथ रोमांस करते नज़र आई तो जूनियर बच्चन को फिल्म दोस्ताना में रिझाती नज़र आई।

अमृता सिंह

bollywood actress who romanced onscreen with father and son Amrita Singh Sunny Deol
Photo Credit: Youtube

अमृता सिंह ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुवात सनी देओल के साथ फिल्म ‘बेताब’ से शुरू किया था । फिल्म ‘बेताब’ के रिलीज़ के छह साल बाद धर्मेन्द्र के साथ ‘सच्चाई की ताकत’ में अमृता सिंह उनकी पत्नी के किरदार में दिखाई पड़ी ।

डिंपल कपाडिया

bollywood actress who romanced onscreen with father and son Dimple Kapadia Sunny Deol
Photo Credit : filimside.net

धर्मेन्द्र और सनी देओल के साथ रोमांटिक किरदार में आने वाली एक एक्ट्रेस है, डिंपल कपाडिया। वह शुरू में बटवारा और शहज़ादे जैसी फिल्मों में धर्मेन्द्र के रोमांस किया और इन फिल्मो में काम करने के कुछ सालो के साल इन्होने सिल्वर स्क्रीन सनी देओल के साथ भी शेयर किया और नरसिम्हा, आग का गोला और अर्जुन में नज़र आई।

माधुरी दीक्षित

bollywood actress who romanced onscreen with father and son Madhuri Dixit Ranveer Kapoor
Photo Credit: Youtube

माधुरी दीक्षित ने बॉलीवुड के रोमांटिक हीरो ऋषि कपूर के साथ फिल्म प्रेम ग्रन्थ में काम किया था। ये जवानी है दीवानी में माधुरी ने ऋषि कपूर के बेटे रणबीर कपूर के साथ एक आइटम सोंग में रोमांस करती नज़र आई।

SHARE