बॉलीवुड स्टार्स ने की बी ग्रेड फिल्में

0
1872
Bollywood Stars and B Grade Movies

जब भी आप बॉलीवुड के लेजेंड और सुपरस्टार्स के बारे में सोचते होंगे तो अमिताभ बच्चन, रेखा, अक्षय, कैटरीना जैसे बड़े नाम आपके दिमाग में ज़रूर आते होंगे। लेकिन इन बड़े स्टार्स ने बॉलीवुड को सिर्फ सुपरहिट फिल्में ही नहीं, कई बी-ग्रेड फिल्में भी दी हैं। आइये जानते हैं बॉलीवुड के वो 7 बड़े नाम जिन्होंने कभी न कभी की हैं बी-ग्रेड फिल्में।

मनीषा कोइराला

नेपाली मूल की मनीषा कोईराला बॉलीवुड का बड़ा नाम है। लेकिन उन्होंने सिर्फ बड़ी फिल्में ही नहीं की है, बल्कि एक बी ग्रेड फिल्म भी उनके नाम है। साल 2002 में फिल्म ‘एक छोटी सी लव स्टोरी’ में वह नजर आई थीं। ये कहानी एक कम उम्र के लड़के की बड़ी उम्र की लड़की के तरफ आकर्षित होने की थी। हालांकि फिल्म में बोल्ड और सेमी न्यूड सीन देने के लिए मनीषा के बॉडी डबल का इस्तेमाल किया गया था जिसपर कड़ी आपत्ति होने के बाद मनीषा ने कई सीन डिलीट भी करवाए थे।

अक्षय कुमार

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार इन दिनों एक के बाद हिट फिल्में दे रहे हैं। लेकिन हमेशा ऐसा नहीं था। वो भी बी-ग्रेड फिल्मों में काम कर चुके हैं। हॉलीवुड फिल्म ‘जेम्स बॉन्ड’ पर आधारित यह फिल्म 1992 में आई थी, जो उनकी सबसे खराब फ़िल्मों में से एक है।

राजेश खन्ना

ज़िंदगीभर बॉलीवुड को एक से एक शानदार फिल्में देने वाले राजेश खन्ना ने अपनी ज़िंदगी के आख़िरी सालों में एक ऐसी फिल्म की थी जिससे उनके फैन्स को झटका लगा था। साल 2008 में वो ‘वफा’ जैसी बी-ग्रेड फिल्म में नजर आए। गौरतलब है कि राजेश खन्ना को हिंदी फिल्मों का पहला सुपरस्टार कहा जाता था।

कैटरीना कैफ

आज जिस कैटरीना कैफ के लाखों फैन्स हैं, उनकी बॉलीवुड में एंट्री एक बी-ग्रेड फिल्म से ही हुई थी। साल 2003 में उन्होंने ‘बूम’ फिल्म की थी जिसमें उन्होंने कई बोल्ड सीन्स किये थे।

अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड के लेजेंड अमिताभ बच्चन भी बी-ग्रेड मूवी कर चुके हैं। कैटरीना के करियर की पहली फिल्म बूम में, अमिताभ बच्चन भी थे। उन्हें इस फिल में देख दर्शक काफी हैरान भी हुए थे। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप रही और बिग बी के करियर पर भी बी-ग्रेड फिल्मों में काम करने का दाग लग गया।

ममता कुलकर्णी

बॉलीवुड एक्ट्रेस ममला कुलकर्णी की गिनती बॉलीवुड की बोल्ड एक्ट्रेसेस में ही होती है। उन्होंने साल 2002 में डिवाइन टेंपल खजुराहो नाम की एक बी-ग्रेड फिल्म की थी, जिसमें वो बेहद बोल्ड अंदाज में नजर आई थीं।

रेखा

सदाबहार ऐक्ट्रेस रेखा भी बी-ग्रेड फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। ऐसा उन्होंने परिवार की आर्थिक स्थइति सुधारने के लिए किया था। वो शुरुआती दिनों में तमिल की कुछ बी-ग्रेड फिल्मों में काम कर चुकी हैं। इसके अवाला ‘कामासूत्र’ जैसी विवादास्पद फिल्म का हिस्सा भी बन चुकी हैं।