कास्टिंग काउस स्कैंडल जिन्होंने किया बॉलीवुड को शर्मसार

0
1528
Bollywood Casting Couch
Photo Credit: riseofhindustan.blogspot.com

बॉलीवुड में ब्रेक पाने और स्टार बनने के लिए क्या वाकई सबकुछ आपके टैलेंट पर ही निर्भर करता है? नहीं। इस कड़वे सच को खुद बॉलीवुड ने स्वीकार कर लिया है। यहां कास्टिंग काउच के ज़रिये बहुत से युवाओं का शोषण किया गया। बॉलीवुड में यूं तो जाने कितने ही कास्टिंग काउच के मामले हुए हैं, लेकिन आज हम आपको ऐसे मामलों के बारे में बताएंगे जिन्होंने पूरी इंडस्ट्री को हिला दिया।

प्रियांशु चटर्जी

priyanshu-chatterjee-Bollywood-Casting-Couch
Photo Credit: india-forums.com

प्रियांशु से भी किसी निर्माता द्वारा शारीरिक संबंध के लिए दवाब डाला गया था। उस निर्माता ने इन्हें अपनी एक फ़िल्म में रोल देने का वादा किया था जबकि वह फ़िल्म कभी बन ही नही पाई ।

बॉबी वत्स

bobby-vats Bollywood Casting Couch
Photo Credit: india-forums.com

बॉबी वत्स ने भी कास्टिंग कॉउच के कारण ही फैशन इंडस्ट्री को अलविदा कहा था।

सनी लियोनी

Photo Credit: indiainsidenews.org
Photo Credit: indiainsidenews.org

एक फ़िल्म निर्माता ने अपने साथ फ़िल्म साइन करने के लिए सन्नी लियोनी को कई बार एप्रोच किया था। वो चालाकी से फ़िल्म निर्माण के दौरान ही सनी से सम्बंध बनाना चाहता था। लेकिन उसके इरादे कभी पूरे नही हो सके। सन्नी के पति डेनियल वेबर ने उस निर्माता को आड़े हाथों लिया था।

हार्ड कौर

Hard kaur Bollywood Casting Couch
Photo Credit: glamsham.com

इंग्लिश मूल की गायिका और रैपर हार्ड कौर को भी अपने शुरुवाती दौर में कास्टिंग काउच सामना करना पड़ा था।

सोनू निगम

Photo Credit: i.ytimg.com
Photo Credit: i.ytimg.com

2007 में मशहूर गायक सोनू निगम ने जानेमाने फिल्म समीक्षक सुभाष के झा पर शारीरिक उत्पीड़न के प्रयास का आरोप लगाया था। सोनू निगम के मुताबिक, उनके मना करने पर सुभाष झा ने अपने लेखों में उनकी बुराइयां छाप दी।

पायल रोहतगी

Payal Rohtagi Bollywood Casting Couch
Photo Credit: newseastwest.com/

पायल रोहतगी का नाम भी 2011 में उस समय विवादों में आ गया था जब उन्होंने दिबाकर बैनर्जी पर उनकी फिल्म में रोल पाने के ऐवज में शारीरिक सम्बन्ध बनाने की बात का आरोप लगाया ।

राजा मुख़र्जी

Raja Mukherjee Bollywood Casting Couch
Photo Credit: internationalreporter.com

रानी मुख़र्जी के भाई, राजा मुख़र्जी को टीवी एक्ट्रेस प्रिया मिश्रा के साथ दुर्व्यवहार के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। वे राजा के पास अपनी स्क्रिप्ट लेकर गयी थीं।

मधुर भंडारकर

MADHUR_BHANDARKAR
Photo Credit: wikimedia.org

मधुर पर भी आरोप लगा था कि वो नई अभिनेत्री प्रीति जैन को अपनी फिल्म में रोल देने के झूठे बहाने बना कर कई सालों तक उनका यौन शोषण करते रहे। मधुर को इस आरोप के सिलसिले में बाद में अदालत तक जाना पड़ा।

अमन वर्मा

 Aman-Verma-Bollywood-Casting-Couch
Photo Credit: india-forums.com

अमन वर्मा एक स्टिंग ऑपरेशन के द्वारा एक टीवी रिपोर्टर को बॉलीवुड में काम दिलवाने के बहाने सेक्सुअल फेवर मांगते कैमरे में कैद हुए और परिणाम स्वरुप उनका खुद का करियर ख़तम हो गया |

Read more on Bollywood Gossip in Hindi