बॉलीवुड एक्ट्रेस और पाकिस्तानी क्रिकेटर्स के रोमांटिक और अनकहे-अनसुने किस्से

0
2038
unknown love stories of indian bollywood actress and pakistanis cricket players
Photo Credit: Youtube

भारत और पाकिस्तान के रिश्ते दोनों देशो के लोगो के लिए हमेशा से अनसुलझे रहस्य रहे है और एक तरह से यह एक प्रेम-नफरत का संबंध है। बॉलीवुड और क्रिकेट दोनों ऐसी पहलू और कारण है जिसने दोनों देशो की जनता को ना एक केवा दूसरे से जोड़ कर रखा है बल्कि दोनों क्षेत्रों के लोगो के बीच बहुत अच्छे रिश्ते भी बने है। बहुत सारे पाकिस्तानी क्रिकेट प्लेयर्स ने भारतीय बॉलीवुड एक्ट्रेस से रोमांस किया, उन्हें डेट किया। इनमे से कुछ लोगो के रोमांस के किस्से गुमनामी के अँधेरे में खो गए तो कुछ लोगो ने शादी करके एक दूसरे के साथ देने का वादा किया।

1. Imran Khan and Zeenat Aman

Zeenat Aman and Imran Khan dated each other
Photo Credit: Youtube

इमरान खान अपने समय के सबसे चार्मिंग क्रिकेटर और लेडी किलर के नाम से जाने जाते थे तो दूसरी तरह ज़ीनत अमान 70 के दशक की हॉट, खूबसूरत और सफल एक्ट्रेस थी। इमरान और ज़ीनत का प्यार सफलता को ना पा पाया। कहते है कि इमरान की माँ को ज़ीनत का फिल्मो में काम करना पसंद नहीं था और उनकी शर्त थी कि ज़ीनत को बॉलीवुड से अलविदा कहना होगा और साथ ही साथ पाकिस्तान शिफ्ट भी होना पड़ेगा जिसे ज़ीनत ने मानने से इंकार कर दिया।

2. Mohsin Khan and Reena Roy

Mohnis Khan and Reena Roy
Photo Credit: Youtube

बॉलीवुड अभिनेत्री रीना रॉय ने पाकिस्तानी क्रिकेट ओपनर मोहसिन खान से पूरी तरह से बोल्ड आउट हो गयी और दोनों ने एक दूसरे के साथ शादी भी रचा लिया। मोहसिन खान ने क्रिकेट से अलविदा कहते हुए बॉलीवुड में अभिनय में करियर भी बनाने की कोशिश की मगर बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुए। मगर दोनों के रिश्ते ज़्यादा दिनों तक नहीं चल पाए और मोहसिन खान ने रीना रॉय को डाइवोर्स दे कर वापस पाकिस्तान चले गए।

3. Zaheer Abbas and Rita Luthra

Zaheer Abbas and Rita Luthra
Photo Credit: Criclife.com

19 80 के दशक में जहीर ने रीता लुथ्रा से मुलाकात की, जब वह इंटीरियर डिजाइनिंग की पढाई कर रही थी। इन दोनों ने इसके पश्चात एक दूसरे से शादी कर लिया। रीता ने इस्लाम कबूल करते हुए अपना नाम बदल कर समीना अब्बास रख लिया।

4. Sonali Bendre and Shoaib Akhtar

Sonali Bendre and Shoaib Akthar
Photo Credit: Youtube

पाकिस्तानी तेज गेंदबाद रावलपिंडी एक्सप्रेस उर्फ़ शोएब अख्तर और सोनाली बेंद्रे के प्यार की कहानी काफी आम थी। शोएब ने एक बार कहा था कि अगर सोनाली ने उनके प्रपोजल को ठुकरा दिया तो वो उन्हें किडनैप कर लेंगे। हालांकि बाद में उन्होंने कहा कि वो सोनाली को पसंद करते थे, लेकिन किडनैप वाली बात गलत थी। लेकिन ये बातें अफवाहें थीं और वास्तविकता में, शोएब और सोनाली कभी भी एक-दूसरे से मिले भी नहीं थे।

5. Wasim Akram and Sushmita Sen

Sushmita Sen and Wasim Akram
Photo Credit: Youtube

यह बात उस समय की है जब वसीम प्रमोशनल इवेंट्स और विज्ञापनों के लिए भारत में बहुत समय बिता रहे थे। वे दोनों एक रियलिटी शो में एक दूसरे से मिले और फिर 6 से 7 महीनों के लिए एक-दूसरे से मिलना जारी रहा। हालांकि, बाद में सुष्मिता ने वसीम को डेट करने की सभी बातों को खारिज कर दिया और अफवाहें तब और वहां की मृत्यु हो गईं।

6. Tamannaah Bhatia and Abdul Razzaq

Pakistani cricketer Abdur Razzaq and Indian actress Tamanna Bhatia
Photo Credit: Youtube

तमन्ना के बारें में हरेक कोई बातें कर रहा था जब उन्हें अब्दुल रज्जाक के साथ कुछ बार देखा गया। दोनों ने एक साथ एक मोबाइल फ़ोन के विज्ञापन में भी काम किया। दोनों के रोमांस के चर्चे ने तब आग पकड़ लिया जब दोनों को दुबई में एक जेवेलरी शॉप को प्रमोट करते साथ साथ दिखे।