ये बातें महिलाओ से कभी ना कहे या शेयर करें।

0
2160
things you should not say or share with women in hindi
Photo Credit: nypost.com

वो कहते है ना कि रिश्ते बड़ी बड़ी बातों से नहीं टूटते है बल्कि एक छोटी सी बात रिश्ते को खत्म करने के लिए काफी होती है इसलिए यह बहुत जरुरी है कि हम रिश्ते में सोच समझ कर बातें करें। जैसा हम सभी जानते है कि महिलाये पुरुषो की तुलना में ज़्यादा संवेदनशील होती है और कौन सी बात उन्हें कब बुरी लग जाए , किसी को नहीं पता इसलिए आइये हम जाने वो बातें जिन्हे हमे ना महिलाओ को ना कहनी चाहिए ना शेयर करनी चाहिए।

उनके दोस्तों पर टोका टिपण्णी

Sad Couple
Photo Credit: uprint.id

महिलाये पुरुषो की तुलना में रिश्ते को ज़्यादा बेहतर तरीके से निभाती है और उन्हें ज़्यादा बेहतर तरीके से सारे रिश्तो में सामंजस्य बनाना आता है और ऐसे में अगर आप अपनी गर्ल फ्रेंड या वाइफ को उनके दोस्तों से दुरी बनाने के लिए कहते है तो यह आप दोनों के रिश्तो में तनाव ला सकता है क्योंकि महिलाओ को सारे रिश्ते पसंद होते है और हरेक रिश्ते की अपनी जगह होती है।

बाद में बात करते हैं

Talk to you later
Photo Credit: newlovetimes.com

यह एक सच है कि महिलाये पुरुष से ज़्यादा मानसिक तौर पर मजबूत होती है मगर साथ साथ वो भावनात्मक रूप से कमजोर भी होती है। उन्हें कब कौन सी बात हर्ट कर दे आपको नहीं पता और अगर आप बातचीत के दौरान बार बार यह कहे कि “बाद में बात करते है” तो सोच का काँटा बहुत तेज़ी से घूमने लगता है और उनका दिमाग अलग अलग के नकारात्मक सोच जैसे “क्यों वह मुझे अनदेखा कर रहा है?”, “वह मुझे धोखा दे रहा है? “, “उसे अब मुझे में कोई दिलचस्पी नहीं है?“, ” आपका कोई चक्कर तो नहीं चल रहा है ? ” इसलिए उसे उचित ध्यान और समय दीजिए, और अगर आप वास्तव में व्यस्त हैं, तो उसे बताएं कि आप क्‍यों व्‍यस्‍त है।

पुराने रिश्तो के बारें में

Dont talk about past relationship
फोटो Credit : manfeedusa.com

महिलाओं में असुरक्षा की भावना बहुत होती है और इस भावना के कारण कभी कभी वो तिल का ताड़ बना देती है , उन्हें भी पता नहीं चलता है। रिश्ते की गाडी अच्छी तरह से चले तो भूल कर भी , सपने में भी अपने या उनके पुराने रिश्तो के बारें ना सवाल करें और ना उन्हें बताये। अगर आप उनके पुराने रिश्तो के बारें में सवाल करते है तो उन्हें लगेगा आप उनपर भरोसा नहीं करते और अगर अपने पुराने रिश्तो के बारें में बताते है तो इसका यह मतब निकाला जा सकता है कि आप उनके साथ खुश नहीं है और आप अपने पुराने प्यार को अभी तक भूल नहीं पाए है।

जासूस ना बने

dont spy on your female partner
Photo Credit: guestspy.com

समझदार इंसान और सच्चा रिश्ता वो होता है जहाँ आप दोनों को एक दूसरे पर भरोसा हो और इसलिए आप अपनी महिला पार्टनर पर भरोसा करें। अगर किसी कारणवश वो आपका फोन ना उठा पाए तो तुरंत उसके दोस्तों से , उसके ऑफिस में फ़ोन करके जासूसी या कंसर्न शो करना शुरू ना करें और कभी भी भूल कर भी उनका फ़ोन देखने या उनका मैसेज पढ़ने की भूल करें।

पासवर्ड माँगना

Never ask password of your partner acocunt
Photo Credit : thebalance.com

अगर आप कभी भी अपने पार्टनर के सोशल या फ़ोन का पासवर्ड मांगते है तो पहली प्रतिक्रिया यह आएगी कि आपको उन पर शक है और आपको यह भरोसा है कि उनका चक्कर कही और चल रहा है या वो आपसे कोई बात छिपा रही है।

अच्छी नहीं लग रही हो

You are not looking good
Photo Credit : lisaforce.com

महिलाये जिसे प्यार करती है उन्हें किये लिए तैयार होती है और अगर उन्हें आपसे सम्बंधित कोई काम करना हो और अपने लिए तैयार होना हो तो पहले काम को तवज्जो देंगी और ऐसा करने के बाद अगर आप उन्हें बोले कि वो अच्छी नहीं लग रही है तो वो आपसे कुछ नहीं बोलेंगी , केवल मुस्कुरा कर रह जाएंगी मगर अंदर ही अंदर वो टूट चूकी होगी और पलटवार के लिए समय और मौका ढूंढ़ती रहेंगी।

Disclaimer : mystoryfeed.com has taken though all possible measures to ensure accuracy, reliability, timeliness and authenticity of the information, we assume no liability of any loss, damage, expense or anything whatsoever as a result of the implementation of the advice/tips given. If you suspect any medical condition, kindly consult your doctor or professional heathcare provider.