कैसे पता लगाये कि आपका पुरुष दोस्त या सहकर्मी कही गे (Gay) तो नहीं

0
9222
Unexpected Signs He Is Gay
Credit: indepthnewsng.com

आपका प्रेम प्रसंग आपकी सेक्स लाइफ सही नहीं चल रही, आपको अपने प्रेमी के यौन अभिविन्यास (सेक्सुअल ओरिएंटेशन) में कोई बदलाव नजर आ रहा है, या आपके मन में शंका है की आपका प्रेमी गे है तो सचेत हो जाइए। इस से पहले की बात आगे बढे और आपको अंदाजा भी न हो की आप जिसके साथ जीवन के सुनहरे सपने देख रही हैं वो गे है, आप सतर्क हो जाइए। अपने साथी की गतिविधियों को देखिये और समझने की कोशिश कीजिये। गे होना कोई पाप नहीं है। पर झूठ बोलकर किसी और की जिंदगी ख़राब करना गलत है। इस से पहले की आपके प्रेम प्रसंग में कोई तूफ़ान आये, और आप शक के घेरे में रहकर घुटते रहे आप अपने प्रेमी के व्यवहार और चाल चलन में आये कुछ बदलाव को देखकर जान सकते हैं की वो गे है या नहीं।

वो कहता है की उसे गे पसंद नहीं और उसे समझ नहीं आता की लोग समलैंगिक क्यों हो जाते हैं

Unexpected Signs He Is Gay
Credit: img3.wikia.nocookie.net

अगर आपका प्रेमी गे और लेस्बियन लोगो के बारे में ज्यादा बाते करता है इसके बावजूद की आपको इस विषय में कोई ज्यादा रुझान नहीं ना ही आप उस से इस विषय में बात कर रही है। ऐसे स्थिति में ये हो सकता है की वो आपसे झूठ बोल रहा है। ऐसा कहा जाता है की जब आप किसी चीज से नफरत करते है तो इसका मतलब होता है की आपका उस चीज में रुझान है। यह बहुत स्वाभिक है की आपका प्रेमी गे लोगो के खिलाफ बोलकर, उन्हें गलत बतलाकर ये जताना चाहता हो की वो गे लोगो से नफरत करता है और कभी गे नहीं हो सकता। समलैंगिक लोग पहेली नहीं है, वो बस अपने पसंद के सम्बन्धो में आम जोड़ो की तरह खुश रहना चाहते हैं।

उसके स्टाइल और फैशन में बदलाव

Unexpected Signs He Is Gay
Credit: giphy.com

गे लोग बहुत फैशनेबल होते है। उन्हें फैशन की समझ होती है और वो हमेशा नए फैशन में रहना चाहते है। उन्हें सजना संवरना बहुत पसंद है। अगर अचानक से आपके प्रेमी के फैशन और स्टाइल में कोई बदलाव दिखे या फिर ये लगे की वो फैशन में बारीक बारीक चीजों का भी ध्यान रख रहा है तो ये आपके लिए एक चेतावनी हो सकती है। यह सामान्य सी बात है की आजकल पुरुष भी अच्छा दिखना चाहते हैं और वो भी अच्छे दिखने के लिए सेल्फ ग्रूमिंग करते हैं। लेकिन अगर आपका साथी हद से ज्यादा ही सजने सँवारने पर ध्यान देने लगा है और आपके पहनावे पर भी उँगलियाँ उठाने लग रहा है तो ये आपके लिए खतरे की घंटी है। आपको अपने साथी से खुलकर बात करने की जरुरत है।

वो महिलाओं की अपेक्षा पुरुषों की तरफ ज्यादा देखते है

Unexpected Signs He Is Gay
Credit: pinimg.com/

आमतौर पर पुरुष लड़कियों की तरफ देखते हैं और एक नजर में उनकी खूबसूरती को थोड़ी देर के लिए अपने आँखों में कैद कर लेते हैं। ये एक दम सामान्य सी बात है विपरीत लिंग के प्रति एक आकर्षण होता है। पर अगर आपका साथी महिलाओं के बजाये पुरुषों को ज्यादा घूरता है और उनमे ही ज्यादा रूचि लेता है तो ये संभव हो सकता है की वो गे है।

क्या उसे रॉकस्टार और दिवा पसंद है?

Unexpected Signs He Is Gay
Credit: mamamia.com.au

ज्यादातर गे पुरुषों को वो हस्तियां पसंद होती हैं जो अपने अलग जीवन शैली, स्टाइल, फैशन और हाव भाव के लिए मशहूर होते हैं। अपने प्रेमी के रोलमॉडल्स, उसके आदर्शो के बारे में ज्यादा तथ्य जुटायिये। इस से आपको उसके चरित्र और स्वाभाव के बारे में ज्यादा पता चलेगा। किसी निष्कर्ष पर निकलने से पहले एक बात पर जरूर ध्यान दीजियेगा की वो लोग जिन्हे रिकी मार्टिन और निल पैट्रिक हर्रिस पसंद है जरुरी नहीं की वो गे है। ये हस्तियां सामान्य पुरुषों को भी बहुत पसंद है।

उसे अच्छा लगता है जब कोई और पुरुष उसे देखता है?

Unexpected Signs He Is Gay
Credit: d.gr-assets.com

जब आपका प्रेमी किसी दूसरे पुरुष का ध्यान आकर्षित करने की जुगत में रहने लगे तो समझ जाइए दाल में कुछ काला है। आपके कॉलेज का सबसे आकर्षक लड़का, कॉलेज की बाकी लड़कियों के साथ साथ आपके प्रेमी के दिल में भी कुछ कुछ करवा जाता होगा, अगर आपका प्रेमी हो तो।

उसके पास लडकियों ज्यादा सौंदर्य प्रसाधन की चीजे हो

Unexpected Signs He Is Gay
Credit: tumblr.com

संजना संवरना, सोलह श्रृंगार, रूप निखार इत्यादि शब्द हमेशा से महिलाओ के लिए ही प्रयुक्त हुए है। पुरुषों को रिझाने के लिए स्त्रियां कामसूत्र के समय से लेकर आजतक श्रृंगार का सहारा लेती थी। पर अगर आपका प्रेमी भी सजने सँवारने में ज्यादा ध्यान दे, ज्यादा वक़्त लगाये या फिर उसके पास श्रृंगार से जुडी चीजे आपसे ज्यादा हो तो ये आपके लिए एक इशारा है। आपको अपने साथी से जल्द ही गंभीर बातचीत करने की जरुरत है।

आपके प्रेमी का एक बहुत ही करीबी और अतरंगी पुरुष मित्र है

Unexpected Signs He Is Gay
Credit: quietgirlriot.files.wordpress.com

क्या आपके प्रेमी का कोई करीबी साथी है? क्या आपने कभी कुछ अजीब या कुछ भी ऐसा महसूस किया है जिस से उसके सेक्सुअल ओरिएंटेशन पे सवाल खड़े हो? क्या आपने कभी अपने प्रेमी को उसके करीबी दोस्त के साथ ऐसे गले मिलते देखा है जैसे कोई दुसरा पुरुष किसी और से गले नहीं मिलता? अगर इन सवालों का जवाब हाँ है तो बेहतर यही होगा की आप अपने साथी को समझाएं और उसको उसकी सेक्सुअल ओरिएंटेशन के बारे में समझकर उसे उसकी पसंद के लिए छोड़ दें।

यह जानना की आपका प्रेमी गे है आपके लिए आसान नहीं होगा। सबसे पहले छोटी बातों पर शक ना ही करें और राई का पहाड़ न ही बनाए तो बेहतर है। बहुत बार ऐसा होता है की लोगो को पता भी नहीं चलता की कब वो समलैंगिक हो गए। आप किसी भ्रम में न रहकर हमेशा एक अच्छे दोस्त की तरह अपने प्रेमी को समझे और उस से बाते करें। गे लोग भी इंसान ही होते हैं। हाँ अगर आपका प्रेमी गे निकला तो वो आपका जीवनसाथी नहीं बन सकता, पर दोस्त तो बन ही सकता है।