कंडोम के बिना भी कैसे करें सेफ सेक्स

0
7073
Safe Sex without using a condom
Photo Credit: Youtube

कंडोम ना केवल अनचाहे गर्भ से आपको और आपकी पार्टनर को बचाता है मगर यौन संचारित रोग या संक्रमण से बचने के लिए कंडोम से अच्छा कोई उपाय नहीं है। आइये जाने इन तरीकों बिना कंडोम का इस्तेमाल किये बिना आप कैसे सेफ सेक्स कर सकते हो। सेफ सेक्स का मतलब है प्रेगनेंसी और बीमारी , दोनों के खतरे से सुरक्षित रहना।

सेक्स के दौरान सामान्य तौर पर पुरुषों को कंडोम पहनना पसंद नहीं और चाहते है कि उनकी महिला पार्टनर गर्भनिरोधक गोलियां ले। गर्भनिरोधक गोलियां ज़्यादा लेने पर बहुत सारी स्वास्थ्य समस्याओं से महिलाओं को जूझना पड़ता है और अगर नहीं लेती हैं तो प्रेगनेंसी के डर से तनावग्रस्त रहती हैं। महिलाओं और पुरुषों की इन जरूरतों को समझते हुए हम आपके लिए लाए हैं कंडोम बिना सेफ सेक्स करने के ये बेस्ट तरीके। इन तरीकों से आप कंडोम के बिना सेक्स का आनंद ले भी पाएंगे और प्रेगनेंसी के डर से भी दूर रहेंगे। ये टिप्स उन लोगों के लिए अधिक फायदेमंद हैं जिन्हें कंडोम से एलर्जी है या जो लोग कंडोम का यूज करना पसंद नहीं करते।

ओरल सेक्स

oral sex tips will rock her world cheryl cole
Photo credit : 1.bp.blogspot.com

सेक्स के सारे तरीकों में ओरल सेक्स से बेहतर कुछ भी नहीं। रिसर्च में तो ये बात भी सामने आई है कि पुरुषो को वैजिनल सेक्स तुलना में ओरल सेक्स को ज्यादा एन्जॉय करते हैं। ओरल सेक्‍स को बिना कंडोम के किया जा सकता है। साथ ही इसके दो सबसे अधिक फायदे हैं कि इसमे प्रेग्नेंसी का खतरा बिलकुल नहीं होता और बीमारी या संक्रमण का खतरना वैजिनल सेक्स की तुलना में कम होता है। ओरल सेक्स के द्वारा पुरुष या महिला जल्दी ओर्गास्म को भी पाते है।

Pull Out Method

How to do Safe Sex without using a condom
Photo Credit: indiatimes.in

इस तरीके में आपको बिना कंडोम के सेक्स करनी होती है और आप जब अपने चरम पर होते है और आप डिस्चार्ज अपनी महिला पार्टनर के योनि के अंदर नहीं करके अपने लिंग को योनि से बाहर निकल कर बाहर करना होता है।

ऐनल सेक्स

Doggy-Sex-Position-Best-Sex-Positions-for-first-time-sex
Credit: Amazon.com

ऐनल सेक्स में पुरुष अपनी पार्टनर की योनि को पेनिट्रेट करने की जगह उनके ऐनल को पेनिट्रेट करते है और इसमें वैजिनल सेक्स की तुलना में बहुत दर्द होता है । ऐनल सेक्स पुरुषों को बहुत पसंद है क्योंकि इसमें कंडोम का इस्तेमाल की जरुरत नहीं होती और आराम से ऐनल के अंदर स्पर्म भी डिस्चार्ज कर सकते है और महिलाओं को प्रेगनेंसी का डर नहीं होता। ऐसे में अगर आपको या आपके पार्टनर को ऐनल सेक्स का क्रेज है तो आप इसे बेझिझक एन्जॉय कर सकते हैं।

हैंड सेक्स

How to do Safe Sex without using a condom
Photo Credit: Youtube

सेक्स के लिए जरुरी नहीं है कि आप अपनी पार्टनर पेनिट्रेट ही करें। आप अपने पार्टनर के योनि में अपनी एक ऊँगली से फिंगरिंग करके भी उन्हें उत्तेचित कर सकते है और उन्हें ओर्गास्म पर पंहुचा सकते है और ठीक उसी तरह आपकी पार्टनर आपको हस्तमैथुन करके पूरी तरह से संतुष्ट कर सकती है।

Disclaimer : mystoryfeed.com has taken though all possible measures to ensure accuracy, reliability, timeliness and authenticity of the information, we assume no liability of any loss, damage, expense or anything whatsoever as a result of the implementation of the advice/tips given. If you suspect any medical condition, kindly consult your doctor or professional heathcare provider.