क्या सीमेन को निगलना स्वास्थ्य वर्धक है ?

0
4327
Health benefits of swallow semens
Photo Credit: awesomew.com

ओरल सेक्स हमेशा से पुरुषो के फैंटसी का पार्ट रहा है और उनके मन में हमेशा यह बात रहती है कि उनकी पार्टनर उनके साथ ओरल सेक्स करें। पोर्न फिल्मो के हीरो जिस तरह स्खलन के दौरान अपने सीमेन को अपनी पार्टनर के मुँह और चेहरे पर स्खलित करते है , उनकी भी चाहत होती है कि वो ऐसा करें और अगर उनकी महिला पार्टनर इस बात के लिए तैयार नहीं होती है तो वो इस बात का तर्क देते है कि सीमेन को निगलने के अनेको स्वास्थ्य से जुड़े फायदे होते है।

आइये सबसे पहले सीमेन में पाए जाने वाले तत्वों को जाने।

Semen Nutrition Facts
Photo Credit: soc.ucsb.edu

आइये जाने सीमेन को पीने के लिए कौन कौन से तर्क दिए जाते है।

1. वीर्य एक प्राकृतिक अवसाद विरोधी ( Anti-Depressant ) है।

Photo Credit: womenfitness.net

यह हम सब जानते है कि सेक्स के अनेको फायदे में एक फायदा यह है कि इंसान का डिप्रेशन कम हो जाता है मगर इसका सीधा सम्बन्ध वीर्य या सीमेन से होता है , इसकी जानकारी नहीं थी। अल्बेनी में स्टेट यूनिवर्सिटी ऑफ न्यूयॉर्क में 293 महिला कॉलेज के छात्रों पर किए गए एक अध्ययन के अनुसार, वीर्य के संपर्क में आने से डिप्रेशन के लक्षण कम हो सकते हैं। अध्ययन ने महिलाओं विद्यार्थियों जो कंडोम के साथ सेक्स कर रहे थे , उनकी तुलना बिना कंडोम के सेक्स करने वाले महिला विद्यार्थियों के साथ किया गया और यह पाया गया कि दूसरे ग्रुप में डिप्रेशन के लक्षण कम पाए गए क्यूंकि वीर्य में यौगिक हैं जो थिरात्रोपिन और सेरोटोनिन को छोड़ते हैं, यह एक प्राकृतिक Anti-Depressant है। [यह भी पढ़े : सेक्स के समय अगर आपका कंडोम फट जाए तो क्या करना चाहिए ]

2. यह आपकी बेहतर नींद में मदद करता है।

Semen induces sleep
Photo Credit: Shutterstock

वीर्य में वास्तव में मेलाटोनिन नामक एक रासायनिक होता है जो नींद और विश्राम में मदद करता है। अब वीर्य का सेवन आप किस रूप में करते है , यह आप पर निर्भर करता है मगर मेलाटोनिन महिलाओँ के रक्तप्रवाह में मिल कर उन्हें अच्छी नींद प्रदान करता है।

3. वीर्य मल्टीविटामिन है।

वीर्य के एक चम्मच में 200 से अधिक प्रोटीन और विटामिन सी, कैल्शियम, क्लोरीन, साइट्रिक एसिड, फ्रक्टोज़, लैक्टिक एसिड, मैग्नीशियम, नाइट्रोजन, फास्फोरस, पोटेशियम, सोडियम, विटामिन बी 12 और जस्ता सहित कई उपयोगी विटामिन और खनिजों पाए जाते है और हम सभी को पता है कि यह सारे विटामिन और खनिज हमारे लिए कितने लाभदायक है। [यह भी पढ़े : इन संकेतो से समझे कि लड़की या आपकी महिला पार्टनर को सेक्स की जरुरत है ! ]

4. ओरल सेक्स आपके रक्तचाप को कम कर सकता है।

एक अध्ययन से पता चलता है कि अगर आपकी महिला पार्टनर नियमित आधार पर वीर्य का सेवन करती है तो उनका ब्लड प्रेशर कम रहता है। महिलाएं, जो अपने नर-साथी के शुक्राणुओं को मौखिक सेक्स के दौरान सेवन करती है हैं, उन्हें अक्सर प्रीक्लैम्पसिया होने का बहुत कम जोखिम होता है। प्रीक्लैम्पसिया,गर्भावस्था के दौरान एक जटिलता है जो उच्च-उच्च रक्तचाप में होती है।

Semen Nutrition Facts Image Source

Disclaimer : mystoryfeed.com has taken though all possible measures to ensure accuracy, reliability, timeliness and authenticity of the information, we assume no liability of any loss, damage, expense or anything whatsoever as a result of the implementation of the advice/tips given. If you suspect any medical condition, kindly consult your doctor or professional heathcare provider.