जब पिच और मैदान छोड़कर भागे महेन्द्र सिंह धोनी

0
774
MS Dhoni leaves the ground
Photo Credit: scoopwhoop.com

क्रिकेट के मैदान में शायद ही आपने कभी किसी खिलाड़ी को मैदान छोड़ कर भागते देखा होगा। अगर खिलाडी घायल हो जाए तब खिलाडी मैच के बीच में मैदान से बाहर आते है मगर शायद ही आपने किसी कप्तान को मैच के बीच से मैदान छोड़कर भागते देखा होगा और अगर यह खिलाडी भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी हो बात आश्चर्यजनक ही होगी।

यह वाकया 2015 की है जब भारत भारतीय टीम बांग्लादेश दौरे पर थी। तीन मैचों की सीरीज खेलने गयी टीम का पहला मैच मीरपुर में हो रहा था। भारत ने पहले गेंदबाजी करते हुए मैच पर अपनी पूरी पकड़ नहीं बना पाए थे और बांग्लादेशी बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों पर हावी हो रहे थे और इस मुश्किल समय में मैच में 44वें ओवर में भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी मैदान से अचानक बाहर चले गए।

स्टेडियम में उपस्थित दर्शकों और बांग्लादेशी खिलाड़ियों को समझ में नहीं आया कि यह अचानक क्या हो गया और भारत के सामने यह परेशानी थी कि मैच के अंतिम अंतिम ओवरों के लिए विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी कौन लेगा। भारतीय टीम में धोनी के अलावा दूसरा कोई भी विवेटकीपर था नहीं मगर इस परेशानी के माहौल में विराट कोहली ने विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी ली। विराट कोहली में कंधो पर विकेट कीपिंग की जिम्मेदारी ज़्यादा देर तक नहीं रही और भारतीय कप्तान धोनी मैच के 45 ओवर में मैच में वापस आ गए।

आइये अब हम आपको बताते है कि भारतीय कप्तान को अचानक से मैच बीच में छोड़ कर मैदान से क्यों भागना पड़ा था। हुआ यु था कि धोनी को अचानक नेचर कॉल आ गया और जिसके कारण उन्हें मैदान छोड़ कर जाना पड़ा और जब मैदान में मौजूद लोगो को सही बात पता चली तो उनके लिए हंसी को रोकना बहुत मुश्किल हो रहा था।