एंड्रॉइड स्मार्टफोन को स्मार्ट तरीके से मैनेज करने के ये हैं 5 आसान Tips

0
433
How to manage your android phone

एंड्रॉइड स्मार्टफोन्स में कई ऐसे फीचर्स हैं जिनसे आप शायद ही वाकिफ हों। ऐसे में यूजर्स अपने हैंडसेट को मैनेज या उसमें दिए गए फीचर्स का सही इस्तेमाल नहीं कर पाते। आज हम आपको बताने जा रहे हैं स्मार्टफोन को स्मार्ट तरीके से मैनेज करने के 5 यूजफुल और आसान टिप्स।

1. आईकॉन मैनेजमेंट

आपके स्मार्टफोन में कई ऐप्स होंगे। इनमें से सभी को स्क्रीन पर रखना संभव नहीं। ऐसे में ऐप आइकॉन्स को मैनेज करने के लिए प्ले स्टोर में जाकर Settings पर टैप करें। इसमें General Settings में जाएं और Add icon to home screen ऑप्शन को अनचेक करें।

2. अनलिमिटेड फोटो सेविंग

फोन में फोटो सेविंग के लिए मेमोरी कम पड़ रही है? अनलिमिटेड फोटो स्टोरेज के लिए गूगल प्ले स्टोर से फोटो ऐप डाउनलोड करें। इस फोटो ऐप में मेन्यू बटन पर क्लिक करें। इसमें Settings में जाएं। इसके बाद Auto Backup पर क्लिक करें। इसमें Photo Size ऑप्शन पर टैप करें। इसके बाद आपको Full size और Standard size का ऑप्शन दिखाई देगा। इसमें Standard size को सिलेक्ट करें।

3. फोन को खोने से बचाएं

अपने स्मार्टफोन को खो जाने से बचाने के लिए Google settings में जाकर Android device manager में जाएं। इसमें Allow remote lock and erase ऑप्शन को सिलेक्ट कर इसे एक्टिवेट कर दें।

4. ऐप्स हाइड करें

फोन स्क्रीन से ऐप को रिमूव करने के लिए ऐप पर लॉन्ग प्रेस करें और उसे ड्रैग करके Delete करें। ऐप्स को हाइड करने के लिए Apex launcher ऐप भी डाउनलोड कर सकते हैं।

5. इनबॉक्स क्लीनिंग

इनबॉक्स क्लीन करने के लिए Gmail ऐप पर जाएं। उसमें Settings में जाकर General Settings पर टैप करें। इसके बाद आपको अपने स्मार्टफोन स्क्रीन पर Archive & Delete Actions का ऑप्शन दिखाई देगा। इसमें Show delete only ऑप्शन को सिलेक्ट करें।
इसके बाद Swipe to delete ऑप्शन को सिलेक्ट करें। अब आप अपने इनबॉक्स में अनवॉन्टेड ईमेल को लेफ्ट से राइट में स्वाइप कर delete कर सकते हैं।

Read more stories on Technology News in Hindi