अब महिलाओं की सुरक्षा करेगा एंटी रेप अंडरवियर

0
5666
anti rape underware for ladies
Photo Credit : cdn.newadnetwork.com

आपने अलग-अलग डिज़ाइनस व डिज़ाइनर लेडी अंडरवियर के बारे में सुना होगा लेकिन क्या आपने ऐसी एंटी रेप अंडरवीयर के बारे में सुना है जो है बनायीं गयी है महिलाओं की सुरक्षा हेतु ।

जी हाँ, इस एंटी रेप अंडरवियर को बनाया है न्यूयॉर्क की दो महिलाओं ने जिनके नाम रूथ और यूवल है । एंटी रेप अंडरवियर को न्यूयॉर्क की महिलाओं को रेप से बचने के उद्देश्य से बनाया गया है। यह अंडरवियर जल्द ही महिलाओं की सुरक्षा के लिए मार्किट में आने वाली है। इस अंडरवियर को पहनकर महिलाएं निश्चिन्त हो देर रात तक या ऐसी किसी संदिग्ध जगह पर अकेली बेफिक्र जा सकती है।

यह थोडा चौकां देने वाली बात है लेकिन इस प्रोडक्ट को जल्द ही मार्किट में उपलब्ध कराया जायेगा। इस एंटी रेप अंडरवियर की खास बात है की ये रेपिस्ट द्वारा आसानी से खोली नहीं जा सकती जिसका कारण यह है की इसमें कट प्रूफ के साथ गियर लगे है जो जल्दबाज़ी में खोले जाने पर अटक जाते है जिससे इसे खोल पाना आसान नहीं है।

इसके अलावा दूसरी खास बात यह है की इसमें एंटी रिप मेटेरियल का इस्तेमाल किया गया है जिसे किसी भी औजार से आसानी से कटा भी नहीं जा सकता है। रेप होने से बचाने वाली इस एंटी रेप अंडरवियर के इस प्रोजेक्ट में रुथ और यूवल लगभग 37,000$ की राशि अभी तक खर्च कर चुकी है। लेकिन अभी अंदाजन इस प्रोजेक्ट के 50,000$ तक जाने की संभावना है जिसके लिए फण्ड एकत्रित किया जा रहा है।बतया गया है की इस प्रोडक्ट की बाज़ार में अगले जुलाई तक आने की संभावना है।

Read more on Weird News in Hindi