9 साल की उम्र में बना सी.ई.ओ..!!

0
353
become ceo in the age of nine
Photo Credit : media.tivi.fi/

क्या आप सोच सकते है की किसी 9 वर्ष के बच्चे में इतनी प्रतिभा हो सकती है की वह किसी कंपनी में सी.ई.ओ का पद हांसिल कर सके?? पर यह सच है, रेउबेन पॉल नाम का यह बच्चा जो महज़ 9 वर्ष का है प्रूडेंट गेम्स नमक कंपनी जो गेम्स बनती है का सीईओ बन गया है।

इस छोटे बच्चे की प्रतिभा इतनी कमाल की है की बड़े बड़े साइबर एक्सपर्ट्स व हैकर्स भी पॉल के आगे पानी भरते हैं। पॉल साइबर एक्सपर्ट होने के साथ-साथ एक सफल हैकर व् एप डवलपर भी है इतना ही नहीं पॉल के इस ज्ञान का लोहा तो बड़े बड़े साइबर एक्सपर्ट्स भी मान रहे हैं। रेउबेन की प्रतिभा का जवाब नहीं वे इतने प्रतिभाशाली है की ग्राउंड ज़ीरो सम्मिट के स्पेशल ब्रैंड एम्बेसडर भी चुने जा चुके है। इस सम्मिट में जब लोगो ने पॉल की प्रतिभा को देखा व सुना तो वे भी दाँतो तले उँगलियाँ चबाते नज़र आए।

ग्राउंड ज़ीरो सम्मिट दुनिया की सबसे बड़ी साइबर एक्सपर्ट्स तथा रिसर्चर्स की मीटिंग्स में से एक है और पॉल इसमें काफी प्रसिद्धि पा चुके हैं। रेउबेन का कहना है की वे दुनिया में हो रहे साइबर क्राइम को खत्म करना चाहते है व उनका लक्ष्य है एक सफल साइबर जासूस बनना। यही वजह है की पॉल कई रक्षा न्यूज़ वेबसाइटस में मेलवेयर तथा वायरस आदि की खोज कर सूचना देते रहे हैं।

Read more on Weird News in Hindi