ये क्या इस आदत ने करवा डाला ऑपरेशन!!!

0
505
bunch of hairs in girls stomach
Photo Credit : i.huffpost.com

हम अक्सर सुनते रहते है की बच्चों की बचपन में बहुत सी आदतें होतीं हैं जैसे अँगूठा चूसना, दाँत काटना और मिटटी खाना इत्यादि और परिजन बच्चों की इन आदतों से काफी परेशान भी होते है।

माता-पिता बच्चों की इन आदतों की ओर ध्यान भी देते हैं व कोशिश भी करते हैं की बच्चे इन आदतों को छोड़ भी दें।लेकिन क्या आप जानते है ऐसे बच्चे के बारे में जिसकी एक अजीबो-गरीब आदत का न तो उसके परिजनों ने इस ओर ध्यान ही दिया न ही उनको पता चला।

आप इस लड़की की इस अटपटी सी आदत को सुनकर हैरान रह जायेंगे। जी हाँ,इस लड़की को बचपन से ही माँ-बाप से छुप कर बाल खाने की आदत थी और आदत भी इस कदर पड़ी के उसे पहुँचना पड़ गया हॉस्पिटल।

और हॉस्पिटल में जो हुआ उसे देख चिकित्सको व् लड़की के परिजनों समेत सभी लोग हैरत में आ गए।लड़की की इस बाल खाने की अजीब सी आदत की वजह से वह इतनी मात्रा में बाल खा गयी के उसे हॉस्पिटल में भर्ती करवाने की नोबत आ गयी और ऑपरेशन के बाद सभी हैरत में पड़ गए जब लड़की के पेट से ढाई किलो की बाल की गाँठ बाहर निकाली गयी।

जानकारी के मुताबिक यूपी के बिजनोर की यह लड़की बचपन से ही बाल खाने की अजीब आदत पाले हुए थी जिसके रहते वह इतने बाल खा गयी की असहनीय पेट दर्द की वजह से उसे हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया। लगातार बाल खाने के कारण लड़की के पेट में बालों का एक गुच्छा बन गया।

इस गुच्छे की वजह से लड़की के पेट में अक्सर दर्द रहता था । लेकिन एक दिन जब यह दर्द असहनिय हो गया तो लड़की के परिजनों ने उसे अस्पताल में दाखिल करवा दिया और जब डॉक्टर्स ने ऑपरेशन किया तोह वो भी यह पेट के अंदर लगभग ढाई किलो का बालों का गुच्छा देख दंग रह गए।यह ऑपरेशन मेरठ की एक डॉक्टर्स की टीम ने किया।

16 वर्षीय प्रीती को अपने ही बाल खाने की आदत बचपन से ही थी जिसके बारे में किसी को कुछ नहीं पता था। इस आदत के रहते प्रीती ने कई बार अपने घरवालों से पेट में दर्द होने की बात कही ।परिजनों ने सोचा के कोई मामूली सी परेशानी हो सकती है लेकिन टेस्ट के पश्चात् डॉक्टर्स समेत वे भी हैरान परेशां थे की ये कैसे संभव हो सकता था और हुआ भी तो वे इस बात से कैसे इतने वर्षों तक अंजान रहे।

ढाई किलो की यह बालों की गाँठ लड़की(प्रीटी ,16)के पेट से निकालने के पश्चात् डॉक्टर्स के मुताबिक वे आए दिन बहुत से रेयर केसिज़ देखते व् सुनते रहते हैं लेकिन ये पहला वाक्य है जब किसी 16 वर्षीय लड़की के पेट से लगभग ढाई किलो का बालों का गुच्छा निकला हो। डॉक्टर्स के मुताबिक यह लड़की डिप्रेशन का शिकार हो गयी व् अपने इस डिप्रेशन के चलते वह अपने ही बाल खाने लगी । जब भी उसे कुछ न सूझता वह अपने ही बाल खाने लगती थी।

लड़की के परिवारजन भी हैरत में आ गए की उनको यह कैसे पता नहीं चल पाया। ऑपरेशन के बाद लड़की ने ईशारे से समझाया की वह अब इस गाँठ के बाहर आने से राहत महसूस कर रही है और आगे वह ऐसा कभी नहीं करेगी। मेरठ के डॉक्टर्स की ये टीम वाकई बधाई की पात्र है जिसने लड़की की जान बचा कर इस ऑपरेशन में सफलता प्राप्त की।

Read more on Weird News in Hindi