OMG!! यह हैंग आउट है या मौत का झूला??

0
939
deadly swing
Photo Credit : demilked.com

प्रकृति के भी रूप भी निराले है कहीं प्रकृति डराती है तो कहीं लुभाती है। दुनिया में बहुत सी ऐसी जगह है जहाँ लोग प्रकृति की गोद में मनोरंजन का आनंद उठाते हैं। जी हाँ कुछ ऐसी जगहें है जो खतरनाक भी है और जहाँ लोग इतने निडर व् मज़बूत दिल है की इन जगहों पर हैंग आउट यानि मनोरंजन का लुत्फ़ उठाते हैं।

इसी तरह की एक जगह है जहाँ लोग 164 फ़ीट की ऊँचाई पर झूले का आनंद उठा रहे है। यह जगह स्तिथ है इतालियन डोलोमीटस के मोटे पाना में।यहाँ यह झूला लगभग 164 फ़ीट की ऊँचाई पर बना है और अपने रंगबिरंगे होने के कारण इंद्रधनुष सा जान पड़ता है।

यहाँ हैरत व् गजब की बात यह है की इतनी ऊँचाई पर होने के बावज़ूद भी लोग आपस में खाद्य पदार्थ आसानी से एक दूसरे से बदल लेते हैं जो आम तरीके से ज़रा हट कर है व् आम इंसानो के लिए भी मुमकिन नहीं है।

अब आप जानिए की कौन यहाँ आता है व् इस झूले के निर्माण का क्या कारण है… यह झूला ऐतिहासिक कहानियों को ध्यान में रख कर निर्मित किया गया है।यहाँ पंक्ति में लगे 17 झूले प्रथम विश्व युद्ध के युवा सैनिको को शुक्रिया अदा करने व शांति के प्रतिक के लिए स्थापित किये गए हैं।अव्वल दर्जे के एथलीट यहाँ रात में समय बिताने आते हैं।लोग यहाँ 2 घंटे तक बैठे रहते हैं।

सबेस्टियन वहलहुएटर नमक फोटोग्राफर के अनुसार इस तरह का झूला 3 लोगो की सोच से निर्मित हुआ है व यह अजीबो गरीब प्रोजेक्ट दुनिया का सबसे अलग व अच्छा अनुभव हो। यह झूला ओपन एयर म्युसियम के नाम से जाना जाता है।इसे प्रथम विश्व युद्ध के युवा सेनानियों की याद में बनाया गया है।

Read more on Weird News in Hindi