अब आप खा सकते है सोने की किट-कैट !!

0
412
golden kitkat
Photo Credit : timedotcom.files.wordpress.com

चॉकलेट खाने के शौकीन लोगो के लिए एक अच्छी खबर यह है की अब वे सोने की चॉकलेट खाने का लुत्फ़ भी उठा सकते है। जी हाँ, जानी-मानी प्रसिद्ध कंपनी नेस्ले ने जापान में एक अपना खाद्य उत्पाद लॉन्च किया है जो सोने से बना है और जिसे आप खा भी सकते है। ये है सोने की बानी नेस्ले किट-कैट चॉकलेट। यह चॉकलेट दूसरी साधारण इंग्रीडिएंट्स से बानी चॉकलेट की तरह नहीं है बल्कि इसे सोने से बनाया गया है।

इस चॉकलेट को नेस्ले ने अपने चॉकलेट्री बूटिक्स के लिए उत्पादित किया है। चॉकलेट का उत्पादन खाने योग्य सोने की परत के साथ किया गया है। इस नए उत्पाद में नेस्ले ने चॉकलेट को आकर्षण बना दिया है। चॉकलेट के ऊपर खाने के योग्य सोने की पतली पत्तियों का इस्तेमाल किया गया है। फिलहाल चॉकलेट को अभी सिर्फ वन फिंगर के आकर में ही लॉन्च किया गया है।

मीडिया में आई खबरों के अनुसार नेस्ले दिसंबर से पाँच सौ चॉकलेट्स को जापान भर में स्तिथ 8 किट-कैट (चॉकलेट्री) बूटिक्स में बेचेगी। रिपोर्ट्स के अनुसार इस किट-कैट सबलाइम चॉकलेट बिटर बार पर खाने योग्य सोने की परत चढ़ाई गई है। यह वन फिंगर सबलाइम चॉकलेट्री बिटर बार है जो प्रति बार 2016 येन यानी 16 डॉलर की कीमत पर बेचीं जाएगी।

आपको जानकार हैरानी होगी की यह बिटर बार भारत में अपनी 8 गुनी कीमत पर बिकेगी। जी हाँ, भारतीय मुद्रा में इस वन फिंगर चॉकलेट बार की कीमत 1068 रुपये होगी।

जानकारी के मुताबिक जापान में दुनिया का पहला नेस्ले किट-कैट चॉकलेट्री बार पिछले वर्ष जनवरी में खुला था। जापान में लगभग 30 किस्म की नेस्ले चॉकलेट मिलती है जिनमे शामिल हैं-‘ग्रीन टी, वसावी व् पर्पल पोटैटो एसकेयूस।
7 अन्य सथानो पर भी बाद में ऐसे चॉकलेट्री बार खोले गए हैं।

Read more on Weird News in Hindi