पोर्न इंडस्ट्री की दुनियां के बेहद आश्चर्यजनक एवं रोचक तथ्य

0
3490
Interesting Facts about Porn Industry

एडल्ट इंडस्ट्री एक रहस्यमयी दुनिया समझी जाती है। भारत में इसे देखने के मामले में भले ही आगे हो लेकिन बात करने में एक हिचक अभी भी बनी हुई है। पोर्न इंडस्ट्री से जुड़े लोगों के बारे में आप बहुत कम ही जानते होंगे। आज हम आपको इस दुनिया के ऐसे ही कुछ तथ्य बताएंगे जिन्हें आप नहीं जानते होंगे:-

डिग्री होल्डर्स होते हैं पोर्न स्टार:- आपको ये जानकर हैरानी होगी कि ज्यादातर पोर्न स्टार्स ग्रेजुएट होते हैं, कई के पास मास्टर्स डिग्री भी होती है। ये किसी मजबूरी या दबाव में नहीं बल्कि अपनी मर्जी से इस इंडस्ट्री में आते हैं।

लोग पहचानते हैं:– कई पोर्न स्टार्स बताते हैं कि किसी काम से जब वे बाहर निकलते हैं तो लोग आसानी से उन्हें पहचान लेते हैं।कई स्टार्स को अच्छा एक्सपेरिएंस होता है तो कई के साथ बुरा।

महंगे होते हैं कपड़े:– विडियो में पहने कपड़े काफी महंगे होते हैं। कई स्टार्स तो उन्हें ऑनलाइन सेल कर देते हैं।

इंडस्ट्री में एंट्री मुश्किल:– इस ई इंडस्ट्री का पार्ट बनना आसान नहीं है। एंट्री के लिए काफी पेपर वर्क से गुजरना पड़ता है।

मालकिन हैं महिलाएं:– पॉर्न इंडस्ट्री की मालकिन ज्यादातर महिलाएं हैं। ऑस्ट्रेलिया की पोर्न इंडस्ट्री की मालकिन ज्यादातर महिलाएं हैं।दिलचस्प बात यह भी है कि महिलाओं को यहां ज्यादा सैलरी भी मिलती है।

कंडोम से बचती है पॉर्न इंडस्ट्री:– ज्यादातर कम्पनियां चाहती हैं कि उनके स्टार्स कंडोम का प्रयोग न करें। यदि कोई महिला इसके लिए बोलती है तो उसकी मार्केट डाउन होने लगती है।

ज्यादातर स्टार्स पहली बार मिलते हैं:– पोर्न स्टार आमतौर पर एक दूसरे से परिचित नहीं होते। शूटिंग से एक घण्टे पहले ही वे मिलते हैं। उन्हें पता भी नहीं होता कि किसके साथ सेक्स करना है।

इसके अलावा कुछ रोचक तथ्य हैं जैसे कि कॉन्डोम के कम प्रयोग के बावजूद 80 प्रतिशत पोर्न स्टार यौन रोगी नहीं होते। इंडस्ट्री ऐसे लोगों को भी हायर करती है जो शूटिंग से पहले स्टार्स को उत्तेजित करते हैं। दुनिया में लगभग 30 करोड़ लोग हर समय पोर्न देख रहे हैं।