ये क्या …. बच्चे के दिमाग में उगे दाँत

0
656
teeth grown on child brain
Photo Credit : i.ytimg.com

हम सब जानते हैं की हमारे दाँत हमारे मुँह में उगते है परंतु क्या शरीर के किसी और हिस्से जैसे दीमाग में दाँतों का उगना संभव हो सकता है..? है ना सोचने वाली बात!!

जी हाँ! मेरीलैंड में सामने आये एक मामले के मुताबिक यहाँ एक छोटे बच्चे के दिमाग में दाँत उगने की बात सामने आई है जिसे देख कर चिकित्सक भी अचम्भे में हैं। लेकिन अब चिकत्सको की टीम यह पता लगाने में जुटी है की ये क्या मामला है और बच्चे के दिमाग में आखिर दाँत कैसे उग सकते है।

यह बात तब सामने आई जब बच्चे का दिमाग सामान्य से अधिक व् कुछ ज्यादा ही विकसित होने लगा तो बच्चे के माता-पिता चिंतित हो गए व बच्चे को चेक-अप के लिए हास्पिटल ले गए। जहाँ बच्चे की जांच के परिणाम सामने आने पर चिकित्सक भी हैरान रह गए। चिकित्सको के मुताबिक ऐसा कोई भी मामला अभी तक उन्होंने न सुना है न ही देखा है।

चिकित्सकों ने जांच में जो पाया वह था ये की बच्चे की दिमाग में दरअसल एक ट्यूमर है जो देखने में बिलकुल निचले जबड़े के दाँतो जैसा दीखता है। जाँच के पश्चात ऑपरेशन करने वाले चिकित्सकों का कहना यह है की इस ट्यूमर का कारण क्रेनियोफेरिंगिओमा है। परन्तु अब उसे निकाल दिया गया है व बच्चे का स्वास्थ्य अब बेहतर है और अब बच्चा खतरे से भी बहार है।

Read more on Weird News in Hindi