अजीब बीमारी -दो वयस्को को बनाया बच्चा

0
413
two young brother bocome child
Photo Credit : s-media-cache-ak0.pinimg.com

ब्रिटेन में एक अजीब बीमारी के कारण दो वयस्क भाई बन गए बच्चे। ल्युकोडायस्ट्रोफी नमक इस बीमारी ने दो वयस्कों को बच्चों में तबदील कर दिया। जी हाँ मैथ्यू क्लार्क (39) व माइकल क्लार्क(42) नाम के इन दो भाइयों की जोड़ी इस बीमारी से ग्रस्त है। इस बीमारी की वजह से दोनों भाई बच्चों की तरह हरकते करने लगे हैं। इस बीमारी के लक्षण इन दोनों भाइयों में पिछले वर्ष ही दिखाई देने लगे थे।

‘लिंडा कार्थी’ जो इस बीमारी के रिसर्च के लिए अनुदान मुहैया कराने वाली माइलिन प्रोजेक्ट के ब्रिटेन के मुख्य कार्यकारी है के मुताबिक इस बीमारी के होने की सम्भावना लगभग 3 अरब लोगों में से एक की होती है। इस बीमारी के होने का कारन जीन में गड़बड़ी होना है व साथ ही यह ल्युकोडायस्ट्रोफि तंत्रिका तंत्र संबंधी बीमारी है जो मस्तिष्क तंत्रिका तंत्र के साथ साथ रीढ़ को भी प्रभावित करती है।

हालाँकि इस बीमारी के बारे में अभी कम जानकारी उपलब्ध है। एक अख़बार “द सन” के अनुसार, दोनों भाई बच्चों की तरह व्यवहार करने लगे हैं।

माइकल 10 साल के बच्चे की तरह बर्ताव करने लगे है व लगातार हस्ते रहते है जो की शाही वायु सेना रेजिमेंट के एक पूर्व सदस्य है जबकि मैथ्यू एक फैक्ट्री में कार्यरत थे और वो भी एक बच्चे की तरह हरकतें करने लगे हैं। इस बीमारी की वजह से इनके परिजन पिता एंथोनी (63) व माता क्रिस्टिना क्लार्क (61)को भी हिला के रख दिया है। एंथोनी जो लिंकनशायर काउंटी में लिंकन के रहने वाले है का कहना है की यह बीमारी सब कुछ बर्बाद व तहस-नहस करने वाली है।

एंथोनी ने बतया की मैथ्यू अपने लिए बाज़ार से रेलगाड़ी का सेट व मि.पोटैटो खरीद लाये ह और दोनों ही बिल्कुल छोटे बच्चों की तरह बर्ताव करने लगे है। एंथोनी व उनकी वाईफ क्रिस्टिना क्लार्क स्पेन में बसना चाहते थे लेकिन अपने बच्चों की इस हालत को देखते हुए अपना कार्यक्रम छोड़ दिया है क्योंकि अब उनको अपने बड़े से छोटे हो चुके बच्चों की देख रेख करनी पड रही है।

Read more on Weird News in Hindi