एक मर्द के कुरदरती रूप से औरत बन जाने की अनूठी कहानी

0
674
Mard se Aurat Weird News

कोई इंसान पैदाइशी पुरूष हो लेकिन फिर कुछ वक्त बाद अपने आप औरत बन जाए, तो इसे आप क्या कहेंगे? कुदरत का करिश्मा या फिर उसकी नाइंसाफी! ये कोई मनगढ़ंत बात नहीं, बल्कि ब्रिटेन में जन्मे चार्ली डार्लिंग की आपबीती है। चार्ली पैदा तो पुरूष के रूप में हुए थे लेकिन 13 साल की उम्र बाद अपने आप स्त्री बनने लगे। फिलहाल 38 साल के हो चुके चार्ली के महिलाओं जैसे स्तन और शरीर है, लेकिन जननांग उनके पुरूष के हैं। चार्ली ने अपनी इस स्थिति को अब स्वीकार कर लिया है, और ऐसे ही जीना शुरू कर दिया है।

13 की उम्र से शरीर में बदलाव

डेलीमेल में छपी खबर के अनुसार, पुरूष जननांग के साथ पैदा हुए चार्ली 13 साल की उम्र तक तो पुरूष ही थे, लेकिन बाद में उनके स्तन बड़े होना शुरू हो गए। चार्ली का कहना है कि उनके स्तनों का विकास उनकी बहन से भी तेज गति से हो रहा था। इसे देखकर वो अपने आप को होमोसेक्सुअल ही समझने लगे।

डॉक्टरों ने बताई सही वजह

इस अजीब स्थिति से परेशान चार्ली को डॉक्टरों के पास जाकर सच मालूम हुआ। उन्होंने बताया कि उनकी इस स्थिति में चिंता की कोई बात नहीं है। असल में वो एक पुरूष हैं, लेकिन क्लिनेफेल्टर सिंड्रोम से पीड़ित है। ये एक ऐसी स्थिति है जिसमें पुरूष में महिलाओं वाले अतिरिक्त क्रोमोसोम होते हैं। ये बीमारी 12 लाख लोगों में से किसी एक में देखने को मिलती है।

अब स्त्री बनकर गुज़ार रहे हैं ज़िंदगी

डॉक्टरों के समझाने के बाद चार्ली ने अपनी हालत के बारे में फिक्र करना छोड़ दिया और स्त्री की तरह रहने लगे। अब उनके स्तनों का साइज़ बढ़कर 38 सेमी हो गया है। चार्ली अब अगले साल यूके में आयोजित होने जा रही मिस ट्रांसजेंडर यूके ब्यूटी पीजेंट में हिस्सा लेने जा रहे हैं। चार्ली जैसे शख़्स से सीखा जा सकता है कि कैसे ज़िंदगी को हर हाल में खुशी-खुशी जिया जा सकता है। इसमें कोई दोराय नहीं कि चार्ली की ज़िंदगी उन लोगों के लिए एक मिसाल है, जो जिंदगी की छोटी मोटी परेशानी के आगे घुटने टेक देते हैं।

Read More on Ulta Pulta News in Hindi